'न्यूज़ीलैंड का सामना भारत से नहीं वॉशिंगटन से था...', हार के बाद भी सुंदर की तारीफ करते नजर आए हार्दिक

भारत और न्यूजीलैंड के बीच 27 जनवरी को रांची में खेले गए पहले टी20 मैच में न्यूजीलैंड ने टीम इंडिया को हरा दिया। न्यूजीलैंड ने ये मैच 21 रनों से अपने नाम किया। कीवी टीम ने बल्लेबाजी हो, गेंदबाजी या फील्डिंग तीनों ही डिपार्टमेंट में टीम इंडिया को मात दी। इस मैच में टीम इंडिया के अधिकांश खिलाड़ियों ने खराब प्रदर्शन कर निराश किया, जिसका खामियाजा टीम को मैच गंवा कर भुगतना पड़ा। ज्यादातर खिलाड़ियों के खराब प्रदर्शन के बावजूद भारतीय टीम का एक सितारा जमकर चमका। टी20 के स्पेशलिस्ट माने जाने वाले वॉशिंगटन स

author-image
By puneet sharma
New Update
'न्यूज़ीलैंड का सामना भारत से नहीं वॉशिंगटन से था...', हार के बाद भी सुंदर की तारीफ करते नजर आए हार्दिक

भारत और न्यूजीलैंड के बीच 27 जनवरी को रांची में खेले गए पहले टी20 मैच में न्यूजीलैंड ने टीम इंडिया को हरा दिया। न्यूजीलैंड ने ये मैच 21 रनों से अपने नाम किया। कीवी टीम ने बल्लेबाजी हो, गेंदबाजी या फील्डिंग तीनों ही डिपार्टमेंट में टीम इंडिया को मात दी। इस मैच में टीम इंडिया के अधिकांश खिलाड़ियों ने खराब प्रदर्शन कर निराश किया, जिसका खामियाजा टीम को मैच गंवा कर भुगतना पड़ा।

ज्यादातर खिलाड़ियों के खराब प्रदर्शन के बावजूद भारतीय टीम का एक सितारा जमकर चमका। टी20 के स्पेशलिस्ट माने जाने वाले वॉशिंगटन सुंदर ने इस मैच में काफी शानदार प्रदर्शन किया। उन्होंने इतना शानदार प्रदर्शन किया कि मैच समाप्ति के बाद बोलते हुए भारतीय कप्तान हार्दिक पांडया ने उनकी तारीफ में ये तक कह दिया कि ये मैच न्यूजीलैंड और सुंदर के बीच खेला गया था। 

ये भी पढ़ें- RECORD: टूट गया सहवाग का रिकॉर्ड, जेसन रॉय ने रचा इतिहास.. ODI क्रिकेट में पहली बार हुआ ऐसा करिश्मा

इस मैच में सुंदर का शानदार प्रदर्शन 

publive-image

पहले तेजी से रन बनाते कीवी बल्लेबाजों के एक ही ओवर में 2 विकेट झटक कर उनकी रनगति पर अंकुश लगा दिया। दूसरे विकेट में उनके शानदार फील्डिंग का नमूना भी देखने को मिला जब उन्होंने अपनी ही गेंद पर सुपरमैन की तरह उड़ते हुए न्यूजीलैंड के बल्लेबाज चैपमैन का बेहतरीन कैच पकड़ा। उनके इस लाजवाब कैच को देखकर हर कोई हैरान था। 

उन्होंने अपने स्पेल में 4 ओवर में 22 रन देकर 2 विकेट लिए। इसके बाद बल्लेबाजी में भी उन्होंने टीम इंडिया के लिए मात्र 28 गेंदों पर सबसे ज्यादा रन 50 बनाए। वो भारत की ओर से हाफ सेंचुरी लगाने वाले इकलौते बल्लेबाज थे, उन्होंने एक छोर से अंत तक संघर्ष किया। सिर्फ सूर्या ही उनका साथ दे सके, बाकी बल्लेबाज कुछ खास नहीं कर सके। सुंदर ने मैच को जीत की ओर ले जाने का अकेले ही प्रयास किया।  

ये भी पढ़ें- IND Vs NZ: सुंदर बने सुपरमैन, लाजवाब कैच पकड़ कर चैपमैन को भेजा पवेलियन, वीडियो हुआ वायरल

हार्दिक पांडया का बयान 

publive-image

मैच के बाद बोलते हुए हार्दिक ने सुंदर की तारीफ में कहा कि "ऐसा लग रहा था कि जैसे ये मैच न्यूजीलैंड vs वॉशिंगटन सुंदर था।'' इसके बाद पांडया ने  कहा कि "किसी ने सोचा भी नहीं था कि विकेट ऐसा खेलेगी और दोनों ही टीमें विकेट को देखकर हैरान रह गईं। लेकिन न्यूजीलैंड ने इस विकेट पर बेहतर क्रिकेट खेली और इसलिए नतीजा उनके पक्ष में गया।" 

आगे भारतीय कप्तान हार्दिक ने कहा कि "दरअसल, नई गेंद पुरानी से ज्यादा टर्न ले रही थी, और जिस तरह से वह घूमी, उसने हमें चौंका दिया। लेकिन किसी तरह हमने इस मैच को वापस खींच लिया, और जब तक सूर्यकुमार और मैं बल्लेबाजी कर रहे थे, हम खेल में बने रहे। आखिरकार मुझे नहीं लगता कि यह विकेट 177 रन का था, हमने गेंद से खराब खेल दिखाया था, और हमने 20-25 अतिरिक्त रन दिए। यह एक युवा टीम है और हम इस तरह की गलती से सीखेंगे।" 

Latest Stories